पहली बार मैं अकेले यात्रा की

पहली बार मैं एकल यात्रा की, मैं मंटो नैनीताल की झील के किनारे बैठे पढ़ने के लिए ऐसा किया था।


दूसरी बार मैंने किया, मैं शिमला टॉय ट्रेन से यात्रा करना चाहता था।
अब तीसरी बार एकल यात्रा की, मैं आधी रात को इस्तीफा दे दिया और मसूरी के लिए सुबह बस लिया रस्किन बॉण्ड को पूरा किया था, नहीं, मैं उसे पूरा नहीं किया।
चौथी बार मैं कूच, मैं लैंसडाउन का जादू है कि हर किसी के बारे में बात की थी अनुभव करना चाहता था, मैं एक पूर्व सेना आदमी की एक छोटी सी दुकान में बैठे, उनकी कहानियों को सुन समाप्त हो गया और फिर जंगलों में खो गया।
पांचवीं बार मैं कूच, मुझे पता नहीं क्यों मैं जैसलमेर के लिए जा रहा था, और मैं जंगल के बीच में एक उल्का बौछार देख रहा है, अकेले समाप्त हो गया।
छठी बार मैं एकल यात्रा की, मैं अपने सभी केवल पैसा खर्च को एहसास है कि चैल एक एटीएम, और निकटतम एटीएम के लिए अंतिम बस पहले से ही छोड़ दिया था नहीं था।
सातवीं बार मैं कूच, इलाहाबाद स्टेशन सिर्फ इतना है कि दर्दनाक भगदड़, मैं खून ऊपर चला गया, और वापस घर पूरी रात के लिए ट्रेन के शौचालय से किसी भी तरह बैठे आया था।
आठ बार मैं कूच, मैं एक गंदे कमरे में ठंडा स्नान के साथ मक्लिओडगंज में उतरा, मैं एक सप्ताह के लिए स्नान नहीं ले गए थे और मेरी पहली यात्रा दोस्त है, जो मेरे साथ एक स्टार्टअप विचार वह का एक हिस्सा था चर्चा कर रहा था बनाया है, मैं बाद में पता है कि यह Zostel बुलाया गया था आया था।
नौवीं बार मैं कूच, मैं कार्बेट में बाघों की तलाश में चला गया था और केवल हाथियों को देखा।
यह दसवीं बार, कि मैं सभी संकोच के चलते मैं एकल में कूच तक नहीं था, मैं बिल्कुल भी योजना नहीं थी, मैं भी टिकट खरीदने के लिए या दिनों की संख्या पर फैसला नहीं किया है और मैं मेघालय छोड़ ही मैं 50 जब था रुपये अपनी जेब में छोड़ दिया है।
लेकिन मैं सीखा था एक कारण के लिए नहीं लग रही है और इसके बजाय, इस कारण मेरे पास आते हैं जब सही समय है यह बताने के लिए।
मेरे लिए यात्रा ब्रह्मांड में विश्वास, अपने आप में होने और फिर बस मौके लेने के एक अधिनियम बन गया।




मैं, वे रास्तों कम कूच पर उपस्थित रहे लगता है कि यह महत्वपूर्ण है कि हमें सिर्फ सामान्य पथ पर चलने के बजाय जोखिम लेने के लिए के लिए है, क्योंकि आश्चर्य सड़कों हमेशा लिया पर मौजूद नहीं है, वे लोग हैं, जो चौकस रहे हैं करने के लिए उपस्थित रहे
और हां एक चौकस यात्री अज्ञात सड़क के माध्यम से यात्रा करते हैं, वह पहले उसे अज्ञात स्थानों, सबसे करने के लिए देखता है, और वह मौके ले, वह खुद को दिल में किसी भी अपेक्षाओं के बिना के लिए अज्ञात द्वारा मारा जा रहा है की सुविधा देता है सब डर जाता है और आप सीख ले सब कुछ के रूप में यह बात आती है, तो आप किसी भी तरह से यह गंतव्य आता सीख ले। और जब आप इसे आते हैं, यह अनुभवों के असंख्य, आश्चर्य की एक बोरा भरा के साथ आता है।
इतना सब मेरा कहना है कि जोखिम लेना है, के लिए यह अद्भुत आश्चर्य होता है।

Comments

Popular posts from this blog

डलहौजी हिमाचल प्रदेश , एक खूबसूरत हिल स्टेशन

Manimahesh Trek in Himachal Pradesh

The Kinner Kailash Shivlingam